मैंं कल भी तेरे साथ थी मैंं आज भी तेरे साथ हुँँ जब पहली बार तू मेरे गर्भ मेंं पनपी थी मेरी खुशी

तेरे पैदा होने पर निहाल हुई, मैंं ममता से मालामाल हुई मुझको दुनिया का सबसे खुबसूरत खजाना देनेवाली

मैंं कल भी तेरे साथ थी मैंं आज भी तेरे साथ हुँँ

दुनिया का सबसे सुंंदर शब्द “माँँ” कहनेवाली चलने पर गिर-गिरकर मेरा आँँचल पकडने वाली मैंं तब भी तेरे साथ थी मैंं आज भी तेरे साथ हुँँ

अपने कोमल नन्हेंं हाथोंं से मेरे केश सहलानेवाली ,पहली बार स्कूल मेंं जाते समय रोते-रोते तुझे देखकर मैंं भी रोई थी मैंं तब भी तेरे साथ थी मैंं आज भी तेरे साथ हुँँ

पल-पल बचपन को छोड यौवन-दहलीज पर कदम रखने वाली,हर उस सवाल का जवाब जो तेरी जुबांं पे रहता उस जवाब को मेरी आँँखोंं मेंं ढुँँढने वाली

मैंं तब भी तेरे साथ थी मैंं आज भी तेरे साथ हुँँ

अपने जीवन की हर मुश्किल घडी मेंं मुझको ही पुकारनेवाली, घबराकर मेरे सीने से लग जानेवाली

मैंं कल भी तेरे साथ थी मैंं आज भी तेरे साथ हुँँ

मुझको ममत्व के गौरव से नवाजनेवाली ,तेरे फैसलोंं मेंं हमेशा मेरा मौन समर्थन समझनेवाली मैंं तब भी तेरे साथ थी मैंं आज भी तेरे साथ हुँँ

मेरी चाहतोंं को बनावटी गुस्से से ,अपनी खनकती हँँसी से स्वीकारने वाली मैंं कल भी तेरे साथ थी मैंं आज भी तेरे साथ हुँँ

मैंं इस दुनिया मेंं रहुँँ ना रहुँँ मेरी मौजूदगी को महसूस करनेवाली मैंं कल भी तेरे साथ थी मैंं आज भी तेरे साथ हुँँ

मैंं हमेशा-हमेशा तेरे साथ थी, हमेशा-हमेशा तेरे साथ हुँँ मेरी लाडली

#सरिता सृृजना

